Roposo App किस देश का हैं और इसका मालिक कौन हैं

Roposo App किस देश का हैं और इसका मालिक कौन हैं

नमस्कार स्वागत हैं, आपका Eachhow हिंदी ब्लॉग में. मेरा नाम विक्की शर्मा हैं. आज के पोस्ट में जानेंगे Roposo App किस देश का हैं. क्या आपके फ़ोन में रोपोसो ऐप्प इंस्टॉल हैं और आप नही जानते हैं, रोपोसो किस देश का ऐप्प हैं. तो इस पोस्ट में रोपोसो ऐप्प से संबंधित सभी जानकारी आप विस्तार से जान जाएंगे. 

इसके अलावा इस पोस्ट में आप यह भी जानेंगे जिओ फ़ोन में आप कैसे रोपोसो ऐप्प को डाउनलोड कर सकते हैं. इसका मैं आपको जिओ फ़ोन में रोपोसो ऐप्प डाउनलोड करने के लिए दूसरा विकल्प बताऊंगा. अधिकतर लोग जानते हैं, टोक टोक  भारत में बैन हो चुका हैं. ऐसे में टिक टोक यूजर वही एंटरटेनमेंट लेने के लिए दूसरे विकल्प की तलाश कर रहे हैं. 

यदि आप पहले टिक टोक को इस्तेमाल करते थे और आपको टिक टोक का कोई दूसरा विकल्प नही मिला हैं. तो ऐसे में आपके लिए रोपोसो ऐप्प अच्छा साबित हो सकता हैं. क्योंकि रोपोसो भी टिक टोक की तरह ही हैं. बस इसमें इतना फर्क हैं, की टिक टोक और रोपोसो का यूजर इंटरफ़ेस अगल - अगल हैं. यदि आपको भी टिक टोक के जैसा एंटरटेनमेंट चाहिए, तो आप रोपोसो ऐप्प को इंस्टॉल कर सकते हैं. तो आईये विस्तार से जानते हैं, Roposo App किस देश का हैं और इसका मालिक कौन हैं

Roposo App किस देश का हैं

Roposo App किस देश का हैं
आपको जाने के खुशी होगी रोपोसो एक भारतीय ऐप्प हैं. इसके अलावा रोपोसो ऐप्प का मुख्यालय भी भारत में ही स्थित हैं. रोपोसो ऐप्प का मुख्यालय Bangalore, India में स्थापित हैं. रोपोसो ऐप्प को 2013 में स्थापित किया गया था और यह केवल के लिए उपलब्ध हैं. रोपोसो ऐप्प को केवल भारत में ही इस्तेमाल किया जा सकता हैं. 

रोपोसो ऐप्प को आप सोशल मीडिया की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें मैसेंजर की तरह इंस्टेंट मैसेज भेज सकते हैं और वीडियो को शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा रोपोसो ऐप्प 12 भाषाओं में उपलब्ध हैं, 1. English, 2. Hindi, 3. Tamil, 4. Telugu, 5. Kannada, 6. Gujarati, 7. Punjabi, 8. Marathi, 9. Bengali, 10. Malayalam, 11. Odia, 12. Assamese. आप इनमें से किसी भी भाषा में रोपोसो ऐप्प को चला सकते हैं. 

Roposo App का मालिक कौन हैं

Mayank Bhangadia, Avinash Saxena और Kaushal Shubhank रोपोसो ऐप्प के मालिक कौन हैं. इसके अलावा यही तीन व्यक्ति रोपोसो के संस्थापक भी हैं और Mayank Bhangadia रोपोसो से सीईओ हैं. अगर रोपोसो की पैरेंट कंपनी की बात करे, तो वो Glance कंपनी हैं. वही InMobi कंपनी Glance की सहायक कंपनी हैं. 

Glance कंपनी का स्थापना 2016 को हुआ था और इसके मालिक Naveen Tewari हैं. वही InMobi कंपनी का स्थापना 2007 में हुआ था और इसका मुख्यालय Bangalore, Karnataka, India में स्थापित हैं. इसके अलावा InMobi कंपनी का संस्थापक Naveen Tewari, Mohit Saxena, Amit Gupta और Abhay Singhal हैं. Roposo, Glance और InMobi ये सभी भारतीय कंपनी हैं. 

जिओ फ़ोन में रोपोसो ऐप्प डाउनलोड कैसे करे 

यदि आप Roposo App Download Jio Phone में करना चाहते हैं, तो यह मुमकिन नही हैं. क्योंकि जिओ फ़ोन में Kai OS का इस्तेमाल हुआ हैं. यह OS एंड्रॉइड और IOS की तरह नही हैं. Kai OS एक कीपैड मोबाइल के लिए हैं और कीपैड में रोपोसो इंस्टॉल करना मुमकिन नही हैं.

इसीलिए आप इसका दूसरा विकल्प रोपोसो साइट और यूट्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं. रोपोसो ऐप्प डाउनलोड जिओ फ़ोन में, तो नही कर सकते हैं, लेकिन रोपोसो साइट को जरूर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा आप शार्ट वीडियो को देखने के लिए यूट्यूब शॉर्ट्स वीडियो का भी देख सकते हैं.  

आज आपने क्या सीखा

आज आपने सीखा Roposo App किस देश का हैं और Roposo App का मालिक कौन हैं. इसके अलावा आपने जाना की, कैसे दूसरे विकल्प के जरिये जिओ फ़ोन में रोपोसो ऐप्प चला सकते हैं. मैं उम्मीद करता हूँ, आज की दी गई जानकारी रोपोसो ऐप्प कहाँ किस देश की कंपनी हैं. 

यह आपको जरूर पसंद आया होगा. अगर आपको पोस्ट पसंद आया हैं, तो अपने दोस्तों को भी बताये रोपोसो किस देश का ऐप्प हैं. इसके अलावा रोपोसो ऐप्प से संबंधित किसी भी प्रकार का सवाल पूछने के लिए नीचे कमेंट करदे. 

Thank You.

0/Post a Comment/Comments